मुँहासो का उपचार

DWQA QuestionsCategory: Questionsमुँहासो का उपचार
itipapers Staff asked 3 years ago

मुँहासो का उपचार मुँहासे के लिए सबसे अच्छी क्रीम मुँहासे के उपचार मुहासे की दवा आयुर्वेदिक मुँहासे के लक्षण मुँहासे की होम्योपैथिक दवा पिंपल्स हटाने के घरेलू उपाय कील-मुंहासे की अंग्रेजी दवा  cream मुंहासे हटाने के उपाय

1 Answers
itipapers Staff answered 12 months ago

मुँहासो का उपचार
दो चमच मैदा Acne cream या lotion दोनों का mix paste बनायें और apply करें।

ACNE DRY MASK क्या होते है
दो चमच कैलेमाइन lotion और एक चमच मैदा mix करके pack बनायें और face पर लगायें।

PUFFINESS AROUND THE EYES Eye क्या होते है
problems का main कारण एलर्जी है, जो आंख के blood vessels flued के कारण होता है। यह flued eye lid के tissue में जमा हो जाता है। इसके साथ आंखें सूज जाती हैं।
आम तौर पर देखा गया है कि सुबह आंखें सूजी होती हैं और फिर धीरे-धीरे कम होती जाती हैं। यह problem एलर्जी के कारण होती है, क्योंकि दिन के समय जब हम खड़े होकर चलते हैं तो flued फैल जाता है और बाहर निकल जाता है।

इलाज
सोते समय बिस्तर में तकिया 6 इंच की दूरी पर रखें ताकि fluid नीचे आ सके। इस प्रकार eye lid में जमा नहीं होगा। दूसरा fluid का कारण कम सोना है। इससे आंखें सूज जाती हैं और लाल भी हो जाती हैं। कभी भी आंखों के आस-पास heavy cream या मॉसच्युराइजेशन न लगायें क्योंकि यह हिस्सा delicate होता है। इस पर कभी भी pack नहीं लगाना चाहिए। इससे wrinkles पड़ जाती हैं। यदि आठ से दस गिलास पानी पी सकते हो तो ठीक है। टमाटर भी इसके लिए फायदेमंद है। आलू grind करके पतले कपड़े में layer की तरह रखकर eyes के ऊपर रखें। यह पांच मिनट तक रखें और relax करें। .

Back to top button