पैडिक्यूर (PEDICURE) क्या होता है

DWQA QuestionsCategory: Questionsपैडिक्यूर (PEDICURE) क्या होता है
itipapers Staff asked 3 years ago

पैडिक्यूर (PEDICURE) क्या होता है मेनिक्योर करने का तरीका पेडीक्योर के लाभ मैनीक्योर पेडीक्योर किट कीमत पेडीक्योर क्या होता है in Hindi मैनीक्योर क्या है पेडीक्योर किट उपकरण के नाम मैनीक्योर के लाभ पेडीक्योर की सामग्री

1 Answers
itipapers Staff answered 1 year ago

पैडिक्यूर (PEDICURE) क्या होता है
हमारे पैर हमारी सारा दिन चलने में सहायता करते हैं तो भी हम अपने पैरों की ठीक प्रकार से देखभाल नहीं करते। पैरों की एड़ियां फटी हुई, नेल्स टूटे और nail polish chaping होती है। हमें इनकी देखभाल ठीक Manicure and Pedicure 45 प्रकार से करनी चाहिए। इनको साफ़ और सुन्दर रखना ज़रूरी है। पैरों को ठीक हालत में रखने के लिए regular pedicure करना चाहिए। पैरों की ठीक देखभाल करने से केवल पैर ही सुन्दर दिखाई नहीं देते बल्कि आराम भी मिलता है। हमारे शरीर का भार पैरों पर ही पड़ता है।
“एड़ी से पैर तक की सुन्दरता की देखभाल करने का अर्थ है पैडिक्यूर। पैर, हील और नाखून की देखभाल को पैडिक्यूर कहा जाता है। पैर शरीर के महत्त्वपूर्ण अंग हैं। उनको अच्छी हालत में रखने के लिए पैडिक्यूर करना चाहिए। पैडिक्यूर से ब्लड सर्कुलेशन में बढ़ोतरी होती है। पैर और हील के मसलज़ उत्तेजित होते हैं। पैर को आकर्षक बनाने के लिए ही पैडिक्यूर किया जाता है।”

Back to top button