बाल काटने का सही तरीका कौन सा है

DWQA QuestionsCategory: Questionsबाल काटने का सही तरीका कौन सा है
itipapers Staff asked 3 years ago

बाल काटने का सही तरीका कौन सा है बाल काटने वाली मशीन का रेट बाल कैसे काटे जाते हैं बाल काटने का डिजाइन फोटो थ्री स्टेप बाल काटने का तरीका लड़कियों के बाल काटने की डिजाइन बाल काटने से क्या होता है नीचे के बाल काटने के नुकसान नीचे के बाल काटने की मशीन

1 Answers
itipapers Staff answered 1 year ago

बाल काटने का सही तरीका कौन सा है
जैसे कि एक सुंदर तस्वीर के ऊपर एक बहुत ही सुंदर फ्रेम लगा दिया जाये तो उस के ऊपर तस्वीर और भी खिल जाती है। इस प्रकार बालों की cutting और setting और निखार लाती है। बालों की ठीक ढंग से cutting a setting तो मानवीय face व फ्रेम है और सुंदरता को चार चांद लगा देती है। बालों की cutting ठीक ढंग से चेहरे के मुताबिक की जानी चाहिए क्योंकि उससे facial make up और सुंदरता में वृद्धि होती है। बाल काटना भी एक कला है। बालों की cutting बहुत ध्यान से करनी चाहिए, क्योंकि यदि बालों की cutting एक बार ग़लत हो जाये तो दोबारा ठीक नहीं की जाती। आजकल बालों की cutting इस प्रकार होती है, जिससे व्यक्ति के face की कमियों को दूर करके face पर निखार लाया जाता है। एक hair dresser को इसका पूरा पता हो तो ही ठीक ढंग से cutting कर सकता है।

बाल काटने के लिए किस -किस चीज की जरूरत पड़ती है
बालों की cutting के लिए प्रायः तीन औज़ार हैं, जो saloon में प्रयोग किये जाते हैं :
1. Scissors
2. Thinning Scissors
3. Razor
प्रत्येक औज़ार समय-समय पर cutting के लिए प्रयोग किया जाता है। प्रत्येक औज़ार को साफ़ और तेज़ रखना चाहिए ताकि ठीक समय पर उसका प्रयोग किया जा सके।

Back to top button