रिन्स कितने प्रकार के होते है

DWQA QuestionsCategory: Questionsरिन्स कितने प्रकार के होते है
itipapers Staff asked 3 years ago

रिन्स कितने प्रकार के होते है जीन्स का नाम टी-शर्ट कितने प्रकार के होते हैं वायरस कितने प्रकार के होते हैं जींस में कलर कैसे देते हैं जीन्स का अर्थ लड़कियों की जींस की डिजाइन जीन्स पैंट सबसे महंगा जींस

1 Answers
itipapers Staff answered 12 months ago

रिन्स कितने प्रकार के होते है
बालों को conditioner लगाना बहुत ज़रूरी है। ठीक ढंग से conditioner का प्रयोग किया हो तो बालों 103 की कई बीमारियां ठीक हो जाती हैं। आजकल कई प्रकार के conditioner बाज़ार में मिलते हैं। उलझनें नहीं पड़तीं। बाल आकर्षक लगते हैं। Hair style ठीक बनते हैं।
1. Cream Rinses-Cream rinses बहुत जल्दी और आसानी से shampoo के बाद किया जाता है। यह केवल dry बालों के लिए नहीं बल्कि सभी प्रकार के बालों के लिए ठीक रहता है। यदि बाल टूटते हों या पूरी तरह set न हों तो गीले बालों के ऊपर cream conditioner रखें। Shampoo करने के बाद इसका प्रयोग करना चाहिए। यह बोतल या जार में आम मिल जाता है।
2. Protein Conditioner-यह पतले बालों के लिए ठीक रहता है। हरेक बाल मज़बूत रहता है। यह गाढ़ा होता है और कम प्रयोग किया जाता है। यह बालों को चमक और तंदुरुस्ती देता है।
3. Vinegar Rinses-यह बालों को set करता है। इससे बाल काफी देर तक set रहते हैं। इससे बाल काफी चमकीले दिखाई देते हैं। आधा कप सिरका तीन-चार गिलास पानी में mix करके बालों पर प्रयोग करें। Shampoo करने के बाद प्रयोग करें और फिर साफ़ पानी से सिर धो लें।
4. Herbal Rinses-Herbal rinses का प्रभाव Herbal की किस्म पर निर्भर है जो उस के ऊपर प्रयोग किया गया है। Cornflour, Caromine, Orangeflour बालों को soft बनाता है। Orangeflour जो कि anticeptic होती है, antidandruff बालों के लिए अच्छा होता है। सभी वस्तुएं जो herbal से बनती हैं, वे उपयोग के लिए अच्छी होती हैं।

हर्बल कंडीशनर कैसे तैयार करें
एक चमच herbal का लें और आठ औंस पानी में उबालें। आधा घण्टा उबाल कर ठण्डा करें। फिर छानकर सिर पर लगाएं। 20-25 मिनट रखें और फिर हल्के गर्म पानी से सिर धो लें।

Back to top button