WRINKLED और LOOSE SKIN क्या होती है

DWQA QuestionsCategory: QuestionsWRINKLED और LOOSE SKIN क्या होती है
itipapers Staff asked 3 years ago

WRINKLED और LOOSE SKIN क्या होती है  झुर्रियां हटाने के लिए क्या खाना चाहिए झुर्रियां हटाने के घरेलू उपाय झुर्रियों के लिए क्रीम झुर्रियों के कारण झुर्रियों के लिए योग चेहरे पर झुर्रियां क्यों पड़ती है आँखों की झुर्रियां झुर्रियां का अर्थ

1 Answers
itipapers Staff answered 11 months ago

WRINKLED और LOOSE SKIN क्या होती है
Ladies को बुढ़ापे की तरफ ले जाने वाला एक कदम है-Wrinkles and Loose Skin. सुन्दरता का महत्त्व जानने वाली हर औरत वह हर चीज़ करेगी जिससे उसकी skin soft और smooth रहे। सबसे पहले wrinkles
आंखों के पास पड़ते हैं क्योंकि जहां की skin बहुत soft होती है। इसके लिए कोई भी lotion use करें। यदि जरूरी समझें तो हल्के हाथों से cream लगायें।
आंखों की skin के लिए सबसे बढ़िया treatment शहद है। शहद में almond oil या body oil मिलाकर हर रोज़ लगायें। बाकी हिस्से में wrinkles दूर करना आसान है। वहां nourishing cream से मसाज करें। बाद में steam देनी चाहिए। Almond oil या olive oil से quickly मसाज करें। Upward या outward direction की मसाज करनी चाहिए। यदि wrinkles कम हों तो ठीक हो जायेंगे। यदि ज्यादा होंगे तो कोई भी फ़र्क नहीं पड़ेगा।

इलाज
Face को अच्छी प्रकार साफ़ करें।
Steamer को 10-15 मिनट तक Use करें।
4 Cotton के square पीस लेकर उसको astringent से dip करके साफ़ करें।
लेटकर astringent वाले पीस को forehead, neck, chin, cheeks, nose के ऊपर थोड़ी देर रखें।
अब cotton के पीस को हटा लें और चेहरे को सूखने दें। . .
अब foundation लगाकर पूरा make up करें।
Enlarged porous के लिए अण्डे की सफ़ेदी का mask बहुत लाभदायक है। इसको almond oil और पानी में मिलाकर पेस्ट बनाकर प्रयोग करें तो यह ठीक है।
मलाई भी astringent की तरह काम करती है। यह enlarged porous को ठीक करने में सहायता करती है। इसको हाथों की उंगलियों या cotton के साथ सारे face पर लगाएं। 10 मिनट तक सूखने दें। फिर ठण्डे पानी से धो लें।
कुछ बूंदें comphor spirit की ठण्डे पानी में मिलाकर face साफ़ करें। इससे porous बन्द हो जाते हैं। Skin soft रहती है और skin को rest मिलती है। इससे शरीर fit रहता है।

Back to top button